शनिवार को स्वास्थ्य विभाग संगरूर द्वारा 30 हजार कोविड वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

कोविड-19 टीकाकरण के लिए मैगा ड्राइव कैंपों का लाभ लें - डिप्टी कमिशनर
स्टेट समाचार, संगरूर, शैली बांसल / राजेश कुमार। डिप्टी कमिशनर संगरूर रामवीर ने कहा कि कोविड-19 की तीसरी संभावी लहर से सुरक्षा प्रदान करने के लिए जिले के समूह नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है। टीकाकरण में ओर तेजी लाने के लिए 25 सितम्बर 2021 को जिला संगरूर में अलग-अलग स्थानों पर मैगा ड्राइव कैंप लगाए जा रहे हैं।
         रामवीर ने बताया कि इन मैगा ड्राइव कैंपों के लिए वैक्सीन की सेहत विभाग संगरूर के अलग-अलग ब्लाकों के लिए 30 हजार डोज प्राप्त हुई हैं जिनमें 27 हजार कोविशीलड और 3 हजार कोवैकसीन है। उन्होंने बताया कि जिले के अलग-अलग टीकाकरण कैंपों के लिए अपेक्षित खुराक मुहैया करवा दी गई है। डिप्टी कमिसनर ने जिला निवासियों से अपील की कि 18 साल से अधिक आयु के समूह लाभपात्री इन कैंपों में शिरकत करके टीकाकरण करवायें और इस महामारी से खुद को सुरक्षित रखें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक कोविड वैक्सीन की कोई खुराक नहीं लगवाई तो वह जल्द यह वैक्सीन लगवायें।
        सिवल सर्जन डा. अंजना गुप्ता ने कहा कि कोवीशीलड वैक्सीन लगवाने वाले व्यक्ति 84 दिनों के बाद और कोवैकसीन लगवाने वाले व्यक्ति 28 दिनों बाद वैक्सीन की दूसरी खुराक लगवाना यकीनी बनायें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी सावधानियों की पालना सख्ती के साथ की जाये।

सम्बंधित खबर