मोहाली प्रेस क्लब का 'बेटियों की लोहड़ी' मेला यादगार रहा *शहर में प्रेस क्लब बनेगा चाहे सरकार से बनवाऊं या खुद से : कुलवंत सिंह

मोहाली : पत्रकारों की अग्रणी संस्था मोहाली प्रेस क्लब द्वारा आयोजित 15वां 'डॉटर्स लोहड़ी' सांस्कृतिक मेला यादगार बन गया। इस मौके पर पंजाब के जाने-माने कलाकारों ने अपनी कला का सार दिखाया और एक अनूठी और अमिट छाप छोड़ी। मेले के मुख्य अतिथि मोहाली के पूर्व मेयर और मोहाली विधानसभा क्षेत्र से आप उम्मीदवार थे। कुलवंत सिंह, जबकि सामाजिक कार्यकर्ता जगजीत कौर कहलों विशिष्ट अतिथि थीं। हालांकि भारी बारिश और खराब मौसम के कारण कई मुश्किलें आईं, लेकिन दर्शकों की भारी भीड़ और उत्साह ने मेले के उत्साह को और बढ़ा दिया। इस मौके पर आप प्रत्याशी एस. कुलवंत सिंह द्वारा मोहाली प्रेस क्लब का नया साल कैलेंडर और स्मारिका का विमोचन किया गया। इस अवसर पर उन्होंने मोहाली प्रेस क्लब की पूरी टीम को मेले के लिए बधाई दी और कहा कि मोहाली प्रेस क्लब पिछले 14 वर्षों से लगातार नवजात बच्चियों की लोहड़ी मना रहा है. उन्होंने कहा कि आज महिलाएं हर क्षेत्र में पुरुषों के बराबर काम कर रही हैं और कई क्षेत्रों में वे पुरुषों से भी आगे हैं. उन्होंने कहा कि पुरुषों को महिलाओं के प्रति अपना नजरिया बदलने की जरूरत है। इस अवसर पर मि. कुलवंत सिंह ने मेले में उपस्थित सभी पत्रकारों से वादा किया कि यदि क्षेत्र के लोगों द्वारा उन्हें विधायक चुना जाता है, तो वे लंबे समय से लंबित प्रेस क्लब के लिए स्थान आवंटित करने के लिए स्थानीय पत्रकार समुदाय की मांग को निश्चित रूप से पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब बनेगा भले ही मेरे पास सरकार से हो या खुद से।
इससे पहले मोहाली प्रेस क्लब के अध्यक्ष एस. सुखदेव सिंह पटवारी एवं शासी निकाय के सभी सदस्य। कुलवंत सिंह को मेले में शामिल होने और क्लब की आर्थिक मदद करने के लिए धन्यवाद दिया गया। इस दौरान प्रख्यात समाजसेवी श्रीमती जगजीत कौर कहलों द्वारा लोहड़ी दहन समारोह किया गया. इस अवसर पर शासी निकाय ने मेले में भाग लेने के लिए सभी पत्रकार समुदाय और उनके परिवार के सदस्यों को धन्यवाद दिया।
कार्यक्रम की शुरुआत लोकप्रिय गायक हरिंदर हर के धार्मिक गीत से हुई। उनके बाद राहत गुरमीत, रविंदर मल्ला और मन के गायकों ने भी अपनी गायकी से अपना नाम बनाया। गायक मणि औजला द्वारा गाए गए गीत 'ध्यान दी लोहड़ी' के अलावा, उन्होंने अपने चिरस्थायी गीतों के साथ त्योहार को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया। अंत में पंजाबी गायन के स्तंभ माने जाने वाले प्रमुख गायक हरजीत हरमन ने अपनी उपस्थिति 'मित्रां दा नाम चलदा' और अपने अन्य गीतों से मेले को लूट लिया। अंत में हरजीत हरमन ने मोहाली प्रेस क्लब के सदस्यों व उनके परिजनों को भाषण देकर नचाया. कार्यक्रम की विशेषता यह रही कि एक युवती ने अपनी बेटियों को समर्पित गीत गाया और सभी का मन मोह लिया। मंच सचिव की भूमिका प्रख्यात मंच प्रबंधक इकबाल सिंह गुन्नोमाजरा ने निभाई। इस अवसर पर मोहाली प्रेस क्लब के हर मेले में महती भूमिका निभाने वाले सांस्कृतिक हस्ती श्री अरुण नाभा की अनुपस्थिति के कारण सभी ने उन्हें याद किया जो बीमारी के कारण घर नहीं जा सके ।
इस अवसर पर मोहाली प्रेस क्लब के अध्यक्ष मो. सुखदेव सिंह पटवारी के अलावा, जनवरी। सचिव गुरमीत सिंह शाही, सी. उपाध्यक्ष कुलदीप सिंह, उपाध्यक्ष मंजीत सिंह चाना व राजीव तनेजा, संगठन सचिव नाहर सिंह धालीवाल व बलजीत मारवाह, आयोजक सचिव विजय कुमार, कैशियर राज कुमार अरोड़ा सहित नेहा वर्मा, गुरदीप बेनीपाल, गुरजीत बिल्ला, हरबंस बागड़ी, भूपिंदर बब्बर, कुलवंत कोटली. ।, कृपाल सिंह, मंजीत सिंह तिवाना, कुलविंदर बावा, विजयपाल हरिंदर पाल सिंह हैरी, अमरजीत सिंह, जंग सिंह आदि उपस्थित थे।

सम्बंधित खबर