पौष पूर्णिमा पर श्री बाला जी महाराज को नया चोला चढ़ाया

सुनाम ऊधम सिंह वाला, शैली बांसल / राजेश कुमार। पौष पूर्णिमा के शुभ अवसर पर संत शिरोमणि इच्छापूर्ति श्री बाला जी चैरीटेबल ट्रस्ट रजि. सुनाम ऊधम सिंह वाला द्वारा श्री बाला जी महाराज को नया चोला चढ़ाया गया। चोले चढ़ाने की रस्म वासदेव डुडेजा ने परिवार सहित अदा की व इसके बाद श्री हनुमान चालीसा पाठ, श्री बाला जी महाराज की आरती व श्री राम स्तुति का पाठ किया गया, जिससे सारा माहौल जय श्री राम - जय श्री बाला जी के जयकारों से गुंजायमान हो उठा। इसके उपरांत मंदिर ट्रस्ट के द्वारा 59वां निशुल्क कोविड-19 टीकाकरण कैंप मंदिर परिसर में लगाया गया।
जानकारी देते हुए मंदिर ट्रस्ट के सदस्य गौरव जनलिया व मोहित गर्ग ने बताया कि आज 59वें कैंप मौके जसप्रीत सिंह एसडीएम सुनाम ने विशेष तौर पर शिरकत की व श्री बाला जी महाराज को लड्डूओं का भोग लगवाया मंदिर ट्रस्ट द्वारा एसडीएम को सम्मानित भी किया गया व एसडीएम ने कहा कि मुझे पहली बार श्री बाला जी धाम में आकर श्री बाला जी महाराज का आशीर्वाद लेने का मौका मिला जिसके लिए वह पूरी मंदिर कमेटी का धन्यवाद करते हैं। उन्होंने कहा पिछले समय से मंदिर ट्रस्ट द्वारा वैक्सीन कैंप लगाना, कर्फयू के दौरान जरूरतमंदों परिवारों के घर तक खाना पहुंचाना इत्यादि समाज सेवा के कार्य अति सराहनीय हैं। एसडीएम ने कहा कि मंदिर ट्रस्ट का समाज के प्रति अच्छा काम करने के लिए वह उन्हे बधाई देते हैं और साथ ही शहर की अन्य संस्थाओं से अपील करते हैं कि वह संस्थाएं भी देश व सुनाम को कोरोना मुक्त बनाने के लिए अधिक से अधिक वैक्सीन कैंप जरूर लगवाएं।
       गौरव जनालिया ने जानकारी देते हुए कहा कि हमारी संस्था द्वारा सिवल अस्पताल सुनाम की टीम के साथ मिलकर लगभग 30 हजार व्यक्तियों को वैक्सीन लगवाई जा चुकी है और आगे भी समाज हित के लिए सुनाम प्रशासन को जब भी कोई सहायता की जरूरत होगी तो श्री बाला जी ट्रस्ट हर समय समाज सेवा में हाजिर रहेगा। जनालिया ने शहर निवासियों से अपील करते हुए कहा कि यदि अभी भी किसी व्यक्ति ने कोई वैक्सीन की डोज नहीं लगवाई है तो वह कृपा करके पहल के आधार पर वैक्सीन जरूर लगवा लें। उन्होंने बताया कि 15 से 18 साल के बच्चों के लिए भारत सरकार के दिशानिर्देश अनुसार केवल कोवैक्सीन डोज ही लगाई जा रही है। आज के कैंप में वैक्सीन की कुल 377 डोज लगाई गई है और बूस्टर डोज लगवाने के लिए सीनियर सिटीजन में बहुत दिलचस्पी है। इस अवसर कुलदीप सिंह तहसीलदार सुनाम, डा. संजय कामरा एसएमओ सुनाम, दविन्द्र सिंह कानूगो सुनाम, मैडम पल्लवी पटवारी, डा. प्रभजोत सिंह ढिल्लों नोडल अफसर सुनाम, कुलदीप गर्ग मलेरिया अफसर, सुनीता रानी, राज कुमार, काजल, बबीता रानी, शीतल मित्तल, देवराज सिंगला, राजेश बांसल, संजीव नागरा, विजय कुमार, अजीत कुमार आदि भी मौजूद थे।

सम्बंधित खबर