PM Modi Shimla Visit: पीएम मोदी ने थपथपाई सीएम जयराम की पीठ, लोकप्रिय मुख्यमंत्री और मित्र कहकर किया संबोधित मोदी ने कहा कि वह जयराम ठाकुर को बधाई देते हैं कि कोरोना काल में जिस तरह से उनकी सरकार ने काम किया है, वह सराहनीय है।

रिज मैदान में हुए गरीब कल्याण सम्मेलन में पहुंचने के बाद भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मोदी से बतियाते रहे। मोदी ने कहा कि वह जयराम ठाकुर को बधाई देते हैं कि कोरोना काल में जिस तरह से उनकी सरकार ने काम किया है, वह सराहनीय है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंच पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पीठ पर थपकी मारी और संबोधन के समय विभिन्न उपलब्धियों को गिनाकर उनका कद देशभर में ऊंचा किया। कोविड काल में वैक्सीनेशन में अव्वल रहने पर उन्होंने मुख्यमंत्री की कार्यशैली की सराहना की। जयराम ठाकुर को उन्होंने मंच से लोकप्रिय मुख्यमंत्री और मेरे मित्र कहकर संबोधित किया। स्वागत भाषण देकर जयराम ठाकुर जैसे ही मंच से उतरे तो मोदी ने बैठते ही उनकी पीठ थपथपाई। 

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के रिज मैदान में हुए गरीब कल्याण सम्मेलन में पहुंचने के बाद भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मोदी से बतियाते रहे। मोदी ने कहा कि वह जयराम ठाकुर को बधाई देते हैं कि कोरोना काल में जिस तरह से उनकी सरकार ने काम किया है, वह सराहनीय है। मोदी ने कहा कि हिमाचल पर्यटकों के लिए जाना जाता है। यहां पर्यटकों को तकलीफ न हो, इसलिए उन्होंने वैक्सीनेशन को इतना तेजी से चलाया। हिंदुस्तान में सबसे पहले वैक्सीनेशन का काम पूरा करने वालों में जयराम की सरकार अग्रिम पंक्ति में रही।

 
मोदी ने जयराम सरकार की गांवों में रहने वाले छह करोड़ परिवारों को साफ पानी का कनेक्शन देने और हर घर में नल योजना से जोड़ने के लिए और पानी पहुंचाने के लिए भी उन्हें शाबाशी दी। मोदी ने कहा कि उन्हें यह जानकर अच्छा लगा कि जयराम के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश इस दिशा में बहुत अच्छा काम कर रहा है। हर घर जल योजना में हिमाचल 90 प्रतिशत घरों को कवर कर चुका है। किन्नौर, लाहौल-स्पिति, चंबा, हमीरपुर जैसे जिलों में तो शत-प्रतिशत कवरेज हासिल की जा चुकी है।

मंच पर मोदी के अलावा पांच लोग ही रहे मौजूद 
मोदी के अलावा मंच पर केवल पांच लोग ही मौजूद रहे। इनमें राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर मोदी के दाईं ओर बैठे तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बाईं ओर बैठे। मुख्यमंत्री की बगल में बाईं ओर शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ही बैठे। दूसरी ओर राज्यपाल के साथ केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर बैठे, जबकि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं स्थानीय सांसद सुरेश कश्यप उनके बाद दाईं ओर बैठे। 
 
 

सम्बंधित खबर