एलपीयू ने अंतरराष्ट्रीय आईटी सेवा कंपनी वर्चुसा के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर

एलपीयू के स्कूल ऑफ कंप्यूटर इंजीनियरिंग में वर्चुसा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का भी उद्घाटन किया गया
जालंधर।स्टेट समाचार।अश्विनी सोनी
लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) ने अमेरिका में मुख्यालय वाले वर्चुसा के साथ एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर  किए  हैं। इस अवसर पर विश्वविद्यालय में एलपीयू के स्कूल ऑफ कंप्यूटर इंजीनियरिंग  में वर्चुसा सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का भी उद्घाटन किया  गया। समझौता ज्ञापन एलपीयू  के अकादमिक-उद्योग कनेक्शन को मजबूत करने में मदद करेगा, विशेष रूप से गूगल क्लाउड प्लेटफॉर्म सहित सूचना प्रौद्योगिकी के नए  डोमेन के क्षेत्र में।
वर्चुसा की ओर से, इसके वरिष्ठ उपाध्यक्ष और वैश्विक वितरण प्रमुख- श्री मोहित शर्मा द्वारा समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। विश्वविद्यालय  के शांति देवी मित्तल  सभागार  में एलपीयू के छात्रों के साथ बातचीत करते हुए, श्री शर्मा ने साझा किया कि वर्चुसा नवाचार  को बढ़ावा देता है। उन्होंने  छात्रों  को  वर्चुसा स्टूडेंट एंबेसडर प्रोग्राम' के बारे में भी निर्देशित किया, और उन्हें बताया कि यह छात्रों के लिए वर्चुसा के साथ दीर्घकालिक संबंध शुरू करने का एक अनूठा अवसर है। ग्लोबल स्ट्रैटेजी एंड एंगेजमेंट हेड कृतिवासन एस; और, ग्रेजुएट टैलेंट  प्रोग्राम की प्रतिनिधि सुश्री गीतांजलि एस और वर्चुसा  की सुश्री इंदुमति डी श्री शर्मा के साथ थीं। उन सभी ने परिसर का दौरा भी किया  और  नवाचारों  और अनुसंधान  के लिए परिसर में अंतरराष्ट्रीय बुनियादी ढांचे की सराहना की।
वर्चुसा उच्च-मूल्य वाली आईटी सेवाएं प्रदान करता है जो अपने ग्राहकों की उनके अभिनव भविष्य की यात्रा को तेज करता है। इसका मुख्यालय  मैसाचुसेट्स, संयुक्त राज्य अमेरिका में है, और  उद्यमों  को  विभिन्न  सेवाएं प्रदान करता है, जो बदले में बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं, बीमा, दूरसंचार, प्रौद्योगिकी, मीडिया, सूचना और  शिक्षा  उद्योगों  के लिए लगभग 2000+ कंपनियों की सेवा करता है।
एलपीयू का प्रतिनिधित्व  प्रो वाइस चांसलर  प्रो डॉ लोवी राज गुप्ता ने किया; और, प्रमुख और वरिष्ठ निदेशक, कैरियर सेवा प्रभाग, प्रो डॉ हरपाल थेठी। डॉ गुप्ता ने साझा किया कि एलपीयू पहले ही 50 से अधिक विशाल प्रौद्योगिकी कंपनियों के साथ अपने छात्रों के उद्योग विसर्जन  के  लिए  सहयोग  कर चुका है। उद्योग परियोजनाएं एलपीयू  के  छात्रों को कॉर्पोरेट जगत में नवीनतम रुझानों में अंतर्दृष्टि प्रदान करती  हैं और उन्हें प्रतिस्पर्धी और  वास्तविक  कॉर्पोरेट  चुनौतियों  के  लिए तैयार  होने में मदद करती हैं।
उल्लेखनीय  है  कि  कक्षा  से परे और उद्योग के करीब जाते हुए, एलपीयू ने अपने पाठ्यक्रम में विभिन्न शिक्षाप्रद और कौशल प्रदान करने  वाले कार्यक्रमों को व्यापक रूप से एकीकृत  किया है। एलपीयू अपने छात्रों  को लाइव और  उद्यमशीलता  परियोजनाओं पर उद्योग के साथ सीधे  काम करने के लिए विभिन्न अवसर प्रदान करता है। इसमें कॉग्निजेंट, माइक्रोसॉफ्ट, इंफोसिस, एबीबी, इसरो और सिम्प्लेक्स जैसे  कॉरपोरेट  दिग्गजों  में  उद्योग  इंटर्नशिप  हैं।

सम्बंधित खबर