चंडीगढ़ समेत हरियाणा और पंजाब कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

चंडीगढ़ कांग्रेस प्रधान सहित कांग्रेसियों को पुलिस थाने लेकर पहुंची
चंडीगढ़।स्टेट समाचार।संतांशु शर्मा 
चंडीगढ़ कांग्रेस ने महंगाई, अग्निपथ योजना और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। चंडीगढ़ में चंडीगढ़ कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकताओ द्वारा पैदल ही रोष मार्च कर राजभवन के लिए जा रहे थे। परंतु पुलिस ने उन्हें सेक्टर 18-19 की सड़क पर रोक लिया। जिस पर कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। कार्यकर्ताओं ने बेरीकेड्स पार करने का प्रयास किया, परंतु पुलिस ने रोक लिया। कांग्रेसी राजभवन तक जाने की मांग कर रहे थे और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने चंडीगढ़ कांग्रेस प्रधान सहित कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस उन्हें थाने में ले गई। 
भूपेंद्र हुड्डा सहित कांग्रेसियों ने किया जबरदस्त प्रदर्शन
हरियाणा कांग्रेस ने महंगाई, अग्निपथ योजना और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को लेकर प्रदेश की मनोहर लाल खट्टर सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। चंडीगढ़ में हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने राजभवन का घेराव करने के लिए पैदल ही रोष मार्च कर राजभवन के लिए जा रहे थे। परंतु पुलिस ने उन्हें हरियाणा कांग्रेस भवन से कुछ दूर रोक लिया। जिस पर कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। कार्यकर्ताओं ने बेरीकेड्स पार करने का प्रयास किया, परंतु पुलिस ने रोक लिया। कांग्रेसी राजभवन तक जाने की मांग कर रहे थे और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उदयभान और बाकी विधायकों को हिरासत में ले लिया। पुलिस उन्हें थाने में ले गई। कांग्रेसियों ने थाने में ही अपना प्रदर्शन शुरू कर दिया। पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता थाने में भाजपा के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। पिछले 20 दिनों में दूसरी बार राजभवन का घेराव करने जा रहे थे। इससे पहले ईडी द्वारा सोनिया गांधी से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस ने राजभवन का घेराव करने चाहा। दूसरी बार सेक्टर-9 में ही सत्याग्रह किया थी।
पंजाब कांग्रेस नेता हिरासत में : गवर्नर हाउस जाने की जिद के बाद पुलिस का एक्शन
चंडीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सभी को बस में बिठाकर पुलिस थाने ले गई है। इनमें कांग्रेस के पंजाब प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, पूर्व डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा, विधायक परगट सिंह समेत तमाम बड़े कांग्रेस नेता शामिल हैं। कांग्रेस चंडीगढ़ में देश में महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थी। पहले कांग्रेस ने सेक्टर 15 में कांग्रेस भवन में प्रदर्शन किया। इसके बाद कोई मांग पत्र लेने नहीं आया तो उन्होंने गवर्नर हाउस की तरफ कूच कर दिया। रास्ते में चंडीगढ़ पुलिस ने उन्हें बैरिकेड लगाकर रोक दिया। कांग्रेसियों ने आगे बढ़ने की कोशिश की तो पुलिस ने पानी की बौछारें मारी। इसके बाद कांग्रेसी सड़क पर ही बैठ गए। पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए कहा लेकिन वह नहीं माने। जिसके बाद सभी को हिरासत में ले लिया गया है। कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ कुछ माह पहले भी प्रदर्शन किया था। तब नवजोत सिद्धू ने कुछ कांग्रेस नेताओं की ईमानदारी पर सवाल उठा दिए थे।

 जिसके बाद यूथ कांग्रेस अध्यक्ष बरिंदर ढिल्लो उनसे भिड़ गए। उन्होंने कहा कि सिद्धू बेईमान नेताओं का नाम लें। नतीजा यह हुआ कि प्रदर्शन को आधे में ही खत्म करना पड़ा।

सम्बंधित खबर